Exciting Trailer of Gladiator II Roman Movie Released After 1999 (ग्लेडिएटर II रोमन फिल्म का ट्रेलर रिलीज़)

पिछले हफ्ते टीज़र इमेज और प्रीव्यू रिलीज़ देखने के बाद, आज सुबह Gladiator II का पहला ट्रेलर रिलीज़ हुआ है। Gladiator II एक बिल्कुल शानदार रोमन फिल्म है।आज से लगभग 25 साल पहले Gladiator का पहला ट्रेलर 1999 रिलीज़ हुआ था।

Exciting Trailer of Gladiator II Roman Movie Released After 1999 (ग्लेडिएटर II रोमन फिल्म का ट्रेलर रिलीज़)
Exciting Trailer of Gladiator II Roman Movie Released After 1999 (ग्लेडिएटर II रोमन फिल्म का ट्रेलर रिलीज़)

रोम के लोगों का कहना है कि ग्लेडिएटर प्रथम के बाद आज तक इतना उत्साहवर्धन फिल्म रोम में नहीं बना है। एक स्थानिये नागरिक कहते है कि मैं ग्लेडिएटर II का ट्रेलर देखने से पहले किसी फ़िल्म के बारे इतना उत्साहित नहीं था। उन्होंने आगे बताया कि मैंने इस फ़िल्म को 4K ब्लू-रे फ़ॉर्मेट में खरीदा है ताकि सीक्वल आने से पहले सालों में पहली बार फिर से देख सकूँ।

Gladiator II Roman Movie Story

Gladiator II Roman Movie की कहानी में रसेल क्रो और जोकिन फ़ीनिक्स के महाकाव्य “ऐतिहासिक ड्रामा” से ली गयी है। Gladiator टाइप को पहली रोमन फिल्म 1999 में बनी थी। जिसे आज भी बहुत पसंद से देखा जाता है। Gladiator टाइप की दूसरी फिल्म करीब २५ साल बाद शुरू बनाई गयी है। यह फिल्म लुसियस (पॉल मेस्कल) की कहानी पर बनाया गया है। जो लुसिला (कोनी नीलसन) का बेटा और पहली फ़िल्म के खलनायक, कॉमोडस (फ़ीनिक्स) का भतीजा है।


ग्लेडिएटर की पहली फ़िल्म में लुसियस नाम का एक लड़का रहता है , जिसका किरदार बेस्ट एक्टर स्पेंसर ट्रीट क्लार्क ने निभाया था। जिसमें लुसियस की माँ ने उसे रोम के चंगुल से छुड़ाने के लिए अफ्रीका देश में भेज दिया था। अब यह लुसियस नाम का लड़का अफ्रीका से ग्लेडिएटर II फिल्म में रोम वापस आ गया है।

अब रोम में ग्लेडिएटर II की मुलाकात वहां के तत्कालीन राजा मैक्रिनस (डेनज़ल वाशिंगटन) से होती है। जो एक शक्तिशाली और षडयंत्रकारी राजा होता है।
इस षडयंत्रकारी राजा के साथ जनरल मार्कस एकेसियस भी होता है, जो कभी जनरल मैक्सिमस (क्रो) के अधीन काम करता था।

Gladiator II Roman Movie Actor and Director Name

ग्लेडिएटर की पहली फिल्म की तरह ही Gladiator II  का महाकाव्य शानदार और भव्य बनाया गया है। यह फिल्म लोगों को आकर्षित कर रही है। इसमें पहली ग्लेडिएटर से अधिक स्टार-स्टडेड कास्ट डाला गया है। Gladiator II फिल्म में मुख्य अभिनेता को मेस्कल नाम दिया गया है। जो एक युवा आयरिश अभिनेता के रूप में सबसे कम प्रसिद्ध है।

इस रोमन फिल्म के निर्देशक रिडले स्कॉट है। निर्देशक रिडले स्कॉट ने अपने कुछ सीन फिल्म में डाले है। जिसमे एक सीन निर्देशक को नॉर्मल पीपल के पास देखने के बाद उनके प्रशंसक बढ़ गए है। इस फिल्म के अभिनेता मेस्कल ने आफ्टरसन नामक फिल्म में भी काम किया है। आफ्टरसन फिल्म भी काफी प्रसिद्ध हुई थी। इस फिल्म को शानदार समीक्षा मिली थी. अब यह फिल्म कुछ ही दिनों पहले नेटफ्लिक्स पर आई है।

Gladiator II Roman Movie Experience review

मुख्य अभिनेता मेस्कल ने मीडिया इंटरव्यू ‘वैनिटी फेयर ‘ के साथ एक साक्षात्कार में बताया की पास्कल को फिल्म की लड़ाई में फिल्माना एक चुनौतीपूर्ण काम था। उन्होंने आगे कहा कि “यह क्रूर है, यार। मैं उसे ब्रिक वॉल पॉल कहता हूँ।”

 

मेस्कल ने अपने सह-कलाकार के बारे में कहा कि “वह दिल से बहुत मजबूत है। उसे इस फिल्म लड़ाई को फिल्माने में कोई घबराहट नहीं महसूस हो रही थी। लेकिन मैं ऐसी फ़िल्मी लड़ाई दुबारा नहीं करने वाला हूँ। मैं उससे फिर से लड़ने के बजाय किसी इमारत से फेंक दिया जाना पसंद करूँगा, लेकिन यह दुबारा मुझसे नहीं होगा।

अभिनेता मेस्कल ने आगे कहा कि किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ़ जाना सरासर गलत है। जो बेहद कम उम्र में इतना फिट और प्रतिभाशाली बना हुआ है। इस फिल्म में रिडली के पूरी तरह प्रतिभाशाली होने के बावजूद, पॉल एक बड़ा कारण है कि मैं अपने बेचारे शरीर को उस अनुभव से क्यों गुज़ारना चाहता हूँ।”

मेस्कल ने आगे कहा कि वह अंडरवियर मॉडल की तरह दिखने के लिए प्रशिक्षण नहीं लेना चाहते थे, बल्कि इसके बजाय फाइट कोरियोग्राफी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते थे: “मैं बस बड़ा और मजबूत बनना चाहता था और किसी ऐसे व्यक्ति की तरह दिखना चाहता था जो थोड़ा नुकसान पहुंचा सके।” Gladiator II 22 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। डेडपूल और वूल्वरिन के साथ, यह 2024 के उत्तरार्ध में मेरी सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।

Abhishek Kumar is the editor of Nutan Charcha News. Who has been working continuously in journalism for the last many years? Abhishek Kumar has worked in Doordarshan News, Radio TV News and Akash Vani Patna. I am currently publishing my news magazine since 2004 which is internationally famous in the field of politics.


Instagram (Follow Now) Follow
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Facebook Group (Join Now) Join Now
Twitter (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment