IND vs IRE T20 World Cup highlights

IND vs IRE T20 World Cup में भारत ने 08 विकेट से जीत दर्ज की है । इसके साथ ही हम भारतीय क्रिकेट प्रेमी के लिए एक निराशा जनक घटना भी घटी है। रोहित शर्मा जो भारतीय के सुपर बैट्समैन के ऊपरी बांह में चोट लग गया है।

IND vs IRE T20 World Cup highlights
IND vs IRE T20 World Cup highlights

IND vs IRE T20 World Cup में भारत ने एक तरफा जीत दर्ज करने किया। जिसमें भारत की बैटिंग-बॉलिंग के साथ-साथ फील्डिंग भी बहुत घातक रही है। जिसके कारण भारत से आयरलैंड को मुंह की खानी पढ़ी यानी हार का सामना करना पड़ा।

रोहित शर्मा की चोट से 09 जून को होने वाला PAK vs IND मैच में भारत के लिए चिंता का विषय है क्योंकि रोहित तबतक पूर्णतः स्वस्थ हो पाएंगे या नहीं। वहीं यह पाकिस्तान के लिए यह एक अच्छी न्यूज होने वाली है क्योंकि रोहित शर्मा एक खतरनाक बल्लेबाज के अलावा कुशल कप्तान भी हैं।

Rohit Sharma injured amid T20 World Cup

रोहित शर्मा के दाहिने हाथ पर गेंद लगने से काफी चोट आई है। जिसका अंदाजा आप लाइव मैच के दौरान देख सकते थे। यही कारण है कि हो सकता है अगले मैच में रोहित शर्मा नहीं खेल पाए। चूकि अगला मैच IND vs PAK के बिच होना है। उसमे वो अनफिट भी रह सकते है। हमारा भगवान से प्रार्थना है कि जल्द से जल्द वो फिट (स्वस्थ ) हो जाए ताकि आयरलैंड की तरह T20 World Cup में पाकिस्तान को भी धूल चटा सके।

India’s bowling highlights in T20 World Cup

T20 World Cup में आयरलैंड के खिलाफ अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने बहुत हीं महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जिसके कारण सिराज और बुमराह की IND vs IRE के मैच में कोइ खास जरूरत नहीं पढ़ी। अर्शदीप सिंह ने अपनी 4 ओवर की गेंदबाजी में केवल 35 रन देकर दो विकेट भी ले लिए। यह इंडिया के बड़ी उपलब्धि साबित हुई। साथ ही ने भी हार्दिक पंड्या ने भी 04 ओवर गेंदबाजी में 27 रन देकर 03 विकेट लिए। वहीं सिराज और बुमराह ने 3-3 ओवर गेंदबाजी किये। जिसमे सिराज ने 13 रन देकर 01 विकेट और बुमराह ने 06 रन देकर 02 विकेट लिए।

भारत के तरफ से कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा टॉस के मामले भाग्यशाली रहे। उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो की एक अच्छी रणनीति साबित हुई।

IND vs IRE T20 World Cup highlights
IND vs IRE T20 World Cup highlights
Team India squad playing 11

1. Rohit Sharma
2. Virat Kohli
3. Rishabh Pant
4. Surya Kumar Yadav
5. Shivam Dube
6. Hardik Pandya
7. Ravindra Jadeja
8. Axar Patel
9. Jasprit Bumrah
10. Mohammed Siraj
11. Arshdeep Singh

Team Ireland squad playing 11

1. Paul Stirling
2. Andrew Balbirnie
3. Lorcan Tucker
4. Harry Tector
5. Curtis Campher
6. George Dockrell
7. Gareth Delany
8. Mark Adair
9. Barry McCarthy
10. Joshua Little
11. Benjamin White

IND vs IRE के मैच में हार्दिक पंड्या ने अपनी स्पेल की कोटा को पूरा कर 04 ओवर अच्छी गेंदबाजी किये। जिसमें मैच इंडिया के नाम भी हुआ और भारतीय टीम को बढ़त मिली। हार्दिक पंड्या ने बॉलिंग के दौरान लेंथ हिटिंग बॉलिंग कर बैट्समैन को बिलकुल डराये रखा।

हार्दिक पंड्या ने बॉलिंग के दौरान लेंथ हिटिंग बॉलिंग कर बैट्समैन को बिलकुल डराये रखा। कारण भारतीय टीम को जीत का भरोसा दिलाने में सफल रहे।
कप्तान रोहित शर्मा ने अगली ओवर की स्पेल हार्दिक पंड्या को डालने के लिए कहा। इससे साबित होता कि कप्तान रोहित शर्मा की हार्दिक पंड्या को लेकर उम्मीदे बढ़ रहीं है।

 

Pitch report of Nassau County International Stadium

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम बॉलर के नजरीया से काफी चुनौती भरा रहा है पिच समय के अनुसार बदलती रहती है, इसमें काफी ज्यादा परिवर्तन देखा जा सकता है। इसकी आउटफील्ड बहुत धीमी है जिससे बल्ले बाजों को रन बनाने मे बहुत कठिनाइयां का सामना करना पड़ता है।

FAQ of IND vs IRE T20 World Cup 

Q. 1. आयरलैंड ने भारत के खिलाफ कितनी बार जीत दर्ज की है?

उत्तर : भारत और आयरलैंड सात बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और सभी मौकों पर आयरलैंड को जीत मिली है लेकिन 8 वीं बार में भारत ने आयरलैंड को पछाड़ दिया।

Q. 2 . IND vs IRE T20 world Cup में टॉस किसने जीता?

उत्तर : भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Q. 3 . IND vs IRE T20 world Cup kis stadium में हुआ है?

उत्तर : नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम

Q. 4 . रोहित शर्मा किस तरह इंजर्ड हुवे?

उत्तर : रोहित शर्मा के दाहिने हाथ के ऊपर गेंद लगने से काफी चोट आई ।


Abhishek Kumar is the editor of Nutan Charcha News. Who has been working continuously in journalism for the last many years? Abhishek Kumar has worked in Doordarshan News, Radio TV News and Akash Vani Patna. I am currently publishing my news magazine since 2004 which is internationally famous in the field of politics.


Instagram (Follow Now) Follow
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Facebook Group (Join Now) Join Now
Twitter (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment