Will KKR win IPL Final 2024? (Kolkata knight riders)

Will KKR win IPL Final 2024? क्रिकेट प्रेमी लोगों का IPL Final 2024 जल्द ही ख़त्म होने वाला है। क्रिकेट प्रेमी अभी से जानना चाह रहे है कि IPL Final 2024 के मैच में क्या KKR की जीत होगी। अगर KKR की जगह SRH जीत जाता है तो KKR फैंस बहुत दुखी होंगे। हमारे विश्लेषण के अनुसार IPL Final 2024 के मैच में KKR की जीत होनी सुनिश्चित है। 

Will KKR win IPL Final 2024 (क्या केकेआर जीतेगी आईपीएल)
Will KKR win IPL Final 2024 (क्या केकेआर जीतेगी आईपीएल)

 

IPL MATCH 2024 में कुल 74 मैच होना था। जिसमें 71st आईपीएल लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा कर IPL Final 2024 में स्थान बनाया है। वहीं 73rd IPL लीग हैदराबाद और राजस्थान के बीच हुआ था। जिसमें हैदराबाद ने राजस्थान को हराकर फाइनल में पहुंचा।

IPL Final 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स दो बार IPL Final MATCH सन 2012 और 2014 में जीत चूका है। जबकि राजस्थान रॉयल्स में 2008 में एक बार IPL Final MATCH मैच जीता था।

 IPL Final 2024 में केकेआर-एसआरएच का जबरदस्त भिड़ंत

IPL Final पर कई क्रिकेट विशषज्ञों का कहना है कि केकेआर ने पहले के आईपीएल मैचों में एसआरएच को पछाड़ दिया है। जिसके कारण KKR रविवार को जितने की संभावना ज्यादा बनी हुई है।मेरा मानना है केकेआर चेन्नई का आईपीएल जीत जायेगा इसमें कोई दो राय नहीं है। यह मैं KKR और SRH के पिछले मैचों का ट्रैक रिकॉर्ड देख कर बता रहा हूँ। “अब देखना है कि कैसे केकेआर, एसआरएच को हरा कर एक शानदार उपलब्धि हासिल करेगा। मुझे तो लगता है कि चेन्नई की मिट्टी पर (सुनील) नरेन और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन बोलिंग से कुछ फर्क पड़ने वाला है। लेकिन होता क्या है ?”

Will KKR win IPL Final 2024 (क्या केकेआर जीतेगी आईपीएल) (1)

IPL Final 2024 मैच पर ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय पूर्व सलामी बल्लेबाज का कहना है कि आईपीएल जैसे कठिन टूर्नामेंट को जीतने के लिए खिलाड़ियों और टीम के अन्दर एक मजबूत मानसिकता होना चाइये। ये खेल खिलाड़ियों के लिए बहुत जरुरी है। “पूर्व सलामी बल्लेबाज का और कहना है कि वास्तव में जितने के लिए कहना जितना सरल दिखा है। वैसा पिच पर होता नहीं है। साथ ही साथ आपके टीम का कप्तान की रणनीति भी महत्वपूर्ण है। नहीं पता चलेगा आपने सारी मेहनत पर उतार दी है। लेकिन फिर भी हार ही। तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होगा। 

KKR का SRH से IPL Final 2024 जितने में खिलाड़ियों की भूमिका

देखिये किसी व्यक्ति के जीवन में सफलता उसके कर्म के आधार पर तय होती है। भाग्य तो हमेशा एक छोटी भूमिका निभाता है, इसमें कोई संदेह नहीं है। ठीक ऐसे ही हमे KKR vs SRH के बीच हो रहे IPL Final 2024 पर सोचना होगा। अगर KKR अपने भाग्य के भरोसे बैठ गया तो हार सुनिश्चित है। वही अगर SRH अपने जिद पर अड़ा रहा कर कर्म कर मैच जीता जाता है। तो SRH फैंस की खुसी का ठिकाना नहीं होगा।

जैसे मैं आपको पिछले आईपीएल मैचों का उदहारण देकर बताता हूँ। आपने अगर पिछले IPL मैचों को देखा है तो आपको याद होगा जब राजस्थान रॉयल्स का एक आईपीएल मैच के दौरान, शुक्रवार को बल्लेबाजी की बात आई तो उन्हें पूरा विश्वास नहीं था कि अब यह मैच जित पाएंगे। आपने देखा होगा उस दिन के मैच में राजस्थान रॉयल्स ने बहुत दबाव और तनाव महसूस किया था लेकिन वे इसके सामने झुक नहीं थे। राजस्थान रॉयल्स उस आईपीएल मैच के दौरान लगातार कड़ी देने के कारण उनकी जीत सुनिश्चित हो गयी। इसलिए आपको भी हमारी रिव्यु की बातो पर पूरा विश्वास नहीं करना है। IPL Final 2024 मैच के दौरान जीत किसी की भी हो सकती है।

IPL Final 2024 SRH के जितने की क्या संभावना है ? 

आईपीएल मैचों के दौरान ऐसा एक बार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ था। कुछ मिनट के मैच बचे हुए थे। सभी क्रिकेट देख रहे फैंस दुखी हो गए थे कि आज अब हार सुनिश्चित हो चुकी है। अब SRH का IPL मैच जितना संभव नहीं है। लेकिन हुआ बिलकुल इसके उलट। SRH के कप्तान की रणनीति और बल्लेबाजों की कड़ी मेहनत ने रंग लाया। तब जाकर अंत में SRH की जीत हुई थी।

Will KKR win IPL Final 2024 (क्या केकेआर जीतेगी आईपीएल)

आपको हम बताते चले की, हमने कई मैचों को देखा है। लगभग अधिकतर मैचों में हार के बाद बड़े मैचों में वापसी करना संभव नहीं होता है। लेकिन SRH के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। SRH टीम में एक खाशियत देखी गयी है। SRH की कभी भी हार मानने को तैयार नहीं होती है। जिसके करना कई बार ऐसा होता है की SRH आईपीएल मैच हारते हुए भी जीत जाती है। SRH टीम ऐसे कारनामे पिछले कई मैचों में कर चुकी है।

IPL Final 2024 मैच जितने की ज्यादा संभावना किसकी है ? 

कुल मिलाकर हमारा कहना है की IPL Final 2024 मैच कौन जीतेगा यह कहना मुश्किल हो गया है। क्योंकि दोनों टीम बहुत मजबूत दिख रही है। दोनों टीम कभी हार स्वीकार करने को तैयार ही नहीं होती है। SRH की टीम अंतिम बॉल बचे होने तक जीत के लिए पूरी मेहनत करती है। जबकि KKR की टीम आक्रामक तरीके से अपने विपक्षी टीम हारने के लिए साडी जुगत भिड़ाये रहती है। इसलिए मई यही कहूंगा की आप इंतजार करिये IPL Final 2024 मैच शुरू होने का। मैच के अंतिम 15 मिनट ही तय कर पायेगा कि IPL Final 2024 का ताज किसके सर पर जायेगा।

Kolkata knight riders


Abhishek Kumar is the editor of Nutan Charcha News. Who has been working continuously in journalism for the last many years? Abhishek Kumar has worked in Doordarshan News, Radio TV News and Akash Vani Patna. I am currently publishing my news magazine since 2004 which is internationally famous in the field of politics.


Instagram (Follow Now) Follow
WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Facebook Group (Join Now) Join Now
Twitter (Follow Now) Follow Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment